डॉन रिपोर्टर, उज्जैन।
कोरोना संक्रमण पता पूंछ कर कहीं आता-जाता नहीं। उसकी मर्जी हो तो वह ठेठ गांव में घूसकर संक्रमण फैला आए और उसकी मर्जी हो तो वह शहर में ही मंडराता रहे। चूंकि इसके संक्रमण से जिले के हर नगर और तहसील को बचाना है। जिसकी बेहतर जिम्मेदारी उज्जैन कलेक्टर आशीषसिंह ने उठा रखी है।
उनकी मेहनत और लगन का एक उदाहरण देखना है तो आईए खबर के माध्यम से चलते हैं जिला मुख्यालय से महज 50 किमी दूर बड़नगर तहसील में, यहां कलेक्टर आशीष सिंह व एसडीएम डॉ. योगेश भरसट ने अपनी चंद दिनों की मेहनत से शासकीय व निजी अस्पताल में जनसहयोग से 170 ऑक्सीजन बेड खड़े कर दिए। एसडीएम डॉ. भरसट आईएएस के साथ एमबीबीएस व एमडी भी हैं इसलिए वे प्रशासनिक व्यवस्था के साथ यहां पर कोरोना मरीजों का इलाज भी दे रहे हैं। दिन में दो बार वे खुद जाकर मरीजों के स्वास्थ्य का चेकअप करते हैं।
एक नजर बड़नगर कोविड केयर अस्पताल पर

  • बड़नगर कोविड केयर अस्पताल महज 7 दिन के रिकार्ड समय में बनकर तैयार हुआ है।
  • इस अस्पताल में स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा दोनों समय मरीजों को नि:शुल्क भोजन, चाय व नाश्ता मुहैया कराया जा रहा है।
  • इस अस्पताल में बीपीएल मरीजों का मुफ्त में इलाज हो रहा है।
  • अभी तक जरुरतमंद 20 मरीजों को नि:शुल्क रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाए गए हैं।
  • वर्तमान में इस अस्पताल में 60 बेड लगे हैं, 65 और बेड बढ़ाए जाने के प्रयास जारी है। वर्तमान में यहां 38 मरीज भर्ती हैं। जिसमें 21 मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से एवं 14 मरीजों को ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर के माध्यम से ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है।
  • विकासखंड स्तर के डॉक्टर एवं पेरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी 24 घंटे लगाई गई है। इसके संचालन में तहसीलदार सुरेश नागर, बीएमओ डॉ. देवेंद्र स्वामी, सीएमओ, जनपद पंचायत सीईओ, एसडीओपी व थाना प्रभारी निरंतर सहयोग कर रहे हैं।
    (नोट- जानकारी प्रशासन के मुताबिक)
    विधायक मोरवाल ने दी ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर की 19 मशीनें, इन्होंने भी की ये सहायता
    भाजपा के विधायक व नेता तो सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए बाहर निकल रहे हैं। कोई किट पहनकर अस्पताल में घुस जाता हैं, तो कोई श्मसानघाट पर चिताओं के बीच फोटो खिंचवाकर फेसबुक पर डाल देता हैं। इनके चाहे जहां घुसकर फोटो खिंचवाने की मुख्य वजह ये है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है। तभी तो माधवनगर अस्पताल में एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी से अभद्रता होती हैं और यूडीए सीईओ सुजानसिंह रावत को अस्पताल के बाथरूम में छिपकर जान बचानी पड़ती हैं, तब किसी भाजपाई पर कोई एफआईआर नहीं होती है लेकिन प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान यदि मरीजों का हाल जानने के लिए या फिर ऑक्सीजन की उपलब्धता जानने के लिए चली जाएं तो उनके खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली जाती है। इसीप्रकार कांग्रेस विधायक महेश परमार आमजनता के हित के लिए टॉवर पर धरने पर बैठ जाएं तो उनके खिलाफ भी एफआईआर कर ली जाती है। फिलहाल बड़नगर के लिए कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल ने ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर की 19 मशीनें प्रशासन को दान की हैं। इसीप्रकार दंगवाड़ा के राजेंद्र जैन ने ऑक्सीजन की चार, बोलाना के कृषि दर्शन ने दो, अभय टोंगिया, गौरव गुप्ता, परमार्थ संस्था व महावीर मंदिर ने एक-एक ऑक्सीजन मशीन दान की है। कांतिलाल कुवठ ने 65 हजार, डीआरसी परिवार ने 60 हजार, ग्रेन मर्चेंट संघ ने 71 हजार, डॉ. फखरुद्दीन सैफी ने 50 हजार, राजेंद्र सराफ ने 10 हजार, मनीष मिश्रा ने 10 हजार, लालबाग मोहल्ला ने 65 हजार, निर्मलकुमार मारू ने 10 हजार, सराफा एसोसिएशन ने 65 हजार व अशोक हॉस्पिटल ने 51 हजार रुपए नकद दान किए हैं। वहीं विनय कोठारी व श्याम शर्मा ने 65 पीपीई किट व 500 मास्क उपलब्ध करवाए हैं।