डॉन रिपोर्टर, उज्जैन।
हाल ही में साड़ीवाले नरेश धनवानी ने पत्रकारिता का उल्टा ‘पल्लू’ ले लिया था। जिसे गुरुवार दोपहर कोतवाली सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने सीधा कर दिया।
उन्हे मुखबिर से सूचना मिली थी कि सतीगेट पर शहनाई साड़ीवाला नरेश धनवानी छलिया का भेष बनाकर लॉकडाउन में छिपकर साड़ी बेच रहा है। जिस पर उन्होंने तत्काल प्रभाव से दबिश दी तो वह रंगेहाथ साड़ी बेचते हुए पकड़ा गया। उसने मौके पर ही सीएसपी शुक्ला को अपने पत्रकारिता के उल्टा ‘पल्लू’ लेने की धमकी दी। जिस पर सीएसपी शुक्ला ने पल में ही उसकी अकड़ निकालते हुए उसका पत्रकारिता का उल्टा ‘पल्लू’ सीधा कर दिया और दुकान सील करते हुए उसके खिलाफ धारा 188 में प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए महामारी एक्ट के तहत भी प्रभावी कार्रवाई कर दी। इस दौरान साड़ीवाला नरेश धनवानी सीएसपी शुक्ला के सामने ये भी ढींगे हांकता रहा कि उसके इस प्रदेश के एक मंत्री से बहुत ही घनिष्ठ संबंध हैं। वह उनका पल में ही तबादला करवा देगा लेकिन सीएसपी शुक्ला उसकी किसी भी बातों से सहमी नहीं और अपनी बोल्डनेस का परिचय देते हुए पहले उन्होंने उसकी लू उतारी और फिर उसकी दुकान सील कर कार्रवाई की। साड़ीवाला नरेश धनवानी संबंधित मंत्री को लगातार कॉल करता रहा लेकिन मंत्री ने उसका एक भी कॉल अटेंड नहीं किया। इसके बाद साड़ीवाले धनवानी ने सीएसपी शुक्ला को हाल ही में लिए अपने पत्रकारिता के उल्टा ‘पल्लू’ से धमकाने की कोशिश की लेकिन यहां भी सीएसपी शुक्ला नहीं घबराई और उसके पत्रकारिता की अकड़ निचोड़ते हुए उसका उल्टा ‘पल्लू’ सीधा कर दिया। गौरतलब है कि साड़ीवाले नरेश धनवानी की सतीगेट के पास करीब 25 साल से शहनाई नाम की साड़ी की दुकान है। वह सिंहस्थ 2028 अधिसूचित या फिर नहीं जीवनखेड़ी का पीड़ित किसान भी है। अपने धंधों को बचाने के लिए हाल ही में उसने पत्रकारिता का उल्टा ‘पल्लू’ लिया था। सूत्र बताते है कि ये उल्टा ‘पल्लू’ उसने ब्रांडेडकर्मी की सलाह पर लिया था। ब्रांडेडकर्मी ने उसे सलाह दी थी कि जब तक वह है उसके खिलाफ ब्रांडेड में कभी भी कोई नेगेटिव खबर नहीं छपेगी लेकिन इस एवज में उसे हर माह संपादक को सिर्फ दो साड़ी भेंट करनी होगी। इसके बाद से ही साड़ीवाला धनवानी खुद बाजार में पत्रकारिता का उल्टा ‘पल्लू’ लेकर घूमने लगा और सीधे-साधे व्यापारियों को चमकाने लगा। इसी उल्टे ‘पल्लू’ की अकड़ में ही उसने लॉकडाउन में अपनी साड़ी की दुकान खोल रखी थी। जिस पर सूचना मिलने पर सीएसपी शुक्ला ने न सिर्फ उसकी अकड़ निचोड़ी बल्कि दुकान सील कर उसके पत्रकारिता का उल्टा ‘पल्लू’ भी सीधे कर दिया। इसीप्रकार सीएसपी शुक्ला ने इस इलाके की दो-तीन अन्य दुकानों पर भी प्रभावी कार्रवाही करते हुए उन्हें सील किया व जुर्माना वसूल किया।
इनका कहना
साड़ीवाले नरेश धनवानी की दुकान सील कर धारा 188 व महामारी एक्ट की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। वह लॉकडाउन में भी अपनी दुकान से साड़ी बेच रहा था।
पल्लवी शुक्ला, सीएसपी कोतवाली